SSC GD Official Answer Key Out

SSC GD Constable 2021 Expected Cut-Off :- एक्सपर्ट ने बताया, कितना हो सकता है एसएससी जीडी परीक्षा का कट ऑफ स्कोर, आज हम इस आर्टिकल में एक्सपर्ट से जानेंगे एसएससी जीडी का एक्सपेक्टेड कट ऑफ क्या रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग में पढ़ा रहे हैं प्रताप सिंह ने एग्जाम पेपर्स का पूरा एनालिसिस कर बताया कि एग्जाम का डिफिकल्टी का लेवल मॉडरेट लेवल कर रहा. कैटिगरी वाइज कटऑफ इसको अलग-अलग होगा. उम्मीदवार संभावित कट ऑफ यहां देख सकेंगे.

एसएससी जीडी सभी पारियों की ऑफिशियल आंसर की जारी की जा चुकी हैं ऑफिशियल आंसर की डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है जहां से आप ऑफिशियल आंसर की देख पाएंगे।

SSC GD Important Date Regarding Exam

  •  GD के एग्जाम 15 दिसंबर 2021 को समाप्त हुए.
  • आंसर KEY For SSC GD 15 जनवरी 2022 तक संभावित है.
  • एसएससी GD का रिजल्ट फरवरी 2022 में जारी होने की संभावना है.
  • SSC GD का फिजिकल परीक्षा मार्च 2022 में संभावित.

SSC GD Constable 2021 Expected Cutoff, Result Date

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा हाल ही में आयोजित एसएससी जीडी की लिखित परीक्षा समाप्त हो गई है. एसएससी जीडी का एग्जाम 16 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक अनेक शिफ्ट में आयोजित करवाए गए. इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से सीमा सुरक्षा बल(BSF), केंद्रीयऔद्योगिक सुरक्षा बल(CISF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस(ITBP), सशस्त्र सीमा बल(SSB), आदि मैं कांस्टेबल जीडी के कुल 25271 रिक्त पद भरे जाएंगे. उम्मीदवार को आगे की प्रक्रिया में शामिल होने के लिए निर्धारित कटऑफ को क्लियर करना होगा.

प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग में पढ़ा रहे प्रताप सिंह ने एग्जाम पेपर का एनालिसिस कर बताएं कि एग्जाम का डिफिकल्टी लेवल मोड रेट रहा उम्मीदवारों को अलग-अलग शिफ्ट और भेज में परीक्षा के लिए आमंत्रित किया गया. जिसके कारण इसको नॉर्मलाइजेशन का प्रयोग किया जाएगा. इसके साथ ही परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग लागू रहेगी जिसके कारण कटऑफ बहुत कुछ कम हो सकता है. कैटेगरी वाइज कट ऑफ इसको अलग अलग होगा उम्मीदवार संभावित कट ऑफ यहां चेक कर सकेंगे.

  • General : 72-76
  • OBC      : 70-74
  • SC         : 60-65
  • ST         : 59-63
  • EWS      : 69 -72

लिखित परीक्षा के रिजल्ट की डेट अभी जारी नहीं की गई है रिजल्ट संभवत फरवरी 2022 के प्रथम सप्ताह तक जारी किया जा सकता है. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए क्वालीफाई होंगे. वे सभी उम्मीदवार PET/PST के लिए आमंत्रित होंगे. फिजिकल टेस्ट का एग्जाम सेंटर पर आयोजित करवाया जाएगा. इसकी पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट SSC.NIC.IN पर जारी की जाएगी. उम्मीदवार किसी भी अन्य अपडेट के लिए हमारी साइट पर विजिट करते रहें.

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप :- CLICK HERE

JOIN शिक्षा समाचार व्हाट्सएप ग्रुप :- CLICK HERE

Official Answer Key – Download

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top