Indian Army Bharti 2022: भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी यहां से प्राप्त करें

Indian Army Bharti 2022 सरकारी नौकरी:भारतीय सेना द्वारा 191 पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवारों के लिए 6 अप्रैल है आवेदन की आखिरी तारीख

Indian Army Bharti 2022
 Army Bharti 2022

भारतीय सेना द्वारा पुरूष उम्मीदवारों के लिए 59वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) और महिला उम्मीदवारों के लिए 30वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) एंट्री के लिए विज्ञापन 8 मार्च को जारी किया है। आवेदन जारी होने के साथ ही विज्ञापित कुल 191 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार भारतीय सेना के ऑफिशियल भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Bharti 2022 योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री पास होना चाहिए। अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें चयनित होने पर 1 अक्टूबर 2022 तक डिग्री की कॉपी सबमिट करनी होगी।

Indian Army Bharti 2022 आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2022 को 20-27 वर्ष है। इसका अर्थ है कि उम्मीदवारों का जन्म 2 अक्टूबर 1995 से पहले और 1 अक्टूबर 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

Indian Army Bharti 2022 सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित किए जाने वाले पांच दिन चलने वाले इंटरव्यू प्रोसेस द्वारा किया जाएगा। इस इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग उनके क्वालिफाईंग डिग्री के मार्क्स के आधार पर की जाएगी।

शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार एसएसबी के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें सफल घोषित उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा।

Important Links

Official Notification Click Here
Apply Online Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top